कोलकाता के फोर्ट नॉक्स में ‘नेचर्स डायमंड’ के लेटेस्ट कलेक्शन के आउटलेट का उद्घाटन

Business Kolkata West Bengal

कोलकाता: नेचर्स डायमंड लैब में विकसित सीवीडी डायमंड ने कोलकाता के फोर्ट नॉक्स में गुरुवार को अपना पहला आउटलेट लॉन्च किया। जिसका उद्घाटन अभिनेत्री ऋचा शर्मा ने किया। नेचर्स डायमंड भारत में हाईटेक तकनीक के प्रयोगशाला में विकसित हीरे के आभूषणों के लेटेस्ट कलेक्शन को ग्राहकों बीच ला रहा है।

हीरा दुनिया में सबसे लोकप्रिय और कीमती रत्नों में से एक हैं, जो सुंदरता, स्थायित्व और दुर्लभता के लिए बेशकीमती रत्न माना गया हैं। आज के बदलते जमाने में पृथ्वी पर हीरों के खनन की प्रक्रिया अक्सर पर्यावरण विनाश, मानवाधिकारों के हनन और श्रमिकों के शोषण से जुड़ी होती है। हाल के वर्षों में उच्च गुणवत्ता वाले हीरे से बने जेवरात पसंद करने वालों के लिए प्रयोगशाला में विकसित हीरा एक नए विकल्प के तौर पर उभरा है।

प्रयोगशाला में विकसित हीरे जिन्हें सिंथेटिक हीरे, सुसंस्कृत हीरे या मानव निर्मित हीरे के रूप में भी जाना जाता है, इसे उन्नत तकनीक के इस्तेमाल से प्रयोगशाला में तरासा जाता है। वे उच्च दबाव-उच्च तापमान (एचपीएचटी) या रासायनिक वाष्प जमाव (सीवीडी) प्रक्रियाओं का उपयोग करके पृथ्वी के आवरण में प्राकृतिक हीरे में ढाला जाता है।

लैब-ग्रोन डायमंड में प्राकृतिक हीरे के समान रासायनिक, भौतिक और ऑप्टिकल गुण होते हैं। ये काफी कठोर और टिकाऊ होते हैं। उन्हें खनन किए गए हीरे के समान मानकों का उपयोग करके वर्गीकृत किया जाता है।

मीडिया से बात करते हुए अभिनेत्री ऋचा शर्मा ने कहा, कैमक स्ट्रीट में नेचर्स डायमंड ब्रांड का मौजूद होना वास्तव में काफी खुशी की खबर है। समकालीन गहनों की खरीदारी के लिए यह वन स्टॉप डेस्टिनेशन हो सकता है। नेचर्स डायमंड में आकर्षक डिजाइनों की एक विस्तृत श्रृंखला है। इस स्टोर में उपलब्ध हीरे के गहनों का लेटेस्ट ऊनी कलेक्शन हर उम्र की महिलाओं के लिए पसंदीदा डेस्टिनेशन साबित होगा।

उद्घाटन के अवसर पर नेचर्स डायमंड के प्रबंध निदेशक हर्षिल शाह ने कहा, हम खुशियों के शहर कोलकाता के प्राइम लोकेशन में नेचर्स डायमंड स्टोर को लॉन्च करके बेहद खुश हैं। हाल के वर्षों में उच्च गुणवत्ता वाले प्रयोगशाला में विकृत हीरे की मांग करने वालों के लिए यह स्टोर एक नया विकल्प के रूप में सामने आया है। हमारा मुख्य उद्देश्य अपने ग्राहकों को गहनों की खरीदारी का असाधारण अनुभव प्रदान करना है। यह फैशनेबल डायमंड ज्वेलरी स्टोर उन हर उम्र की महिला की ज़रूरतों को पूरा करेंगा, जो खुद यूनिक लुक में ढलने के लिए लगातार आभूषणों के नए कलेक्शन की तलाश करती रहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *