सेवेंथ हेवन कोलकाता: आनंद के शहर में नवीन आकृतियों और विषयों के साथ पिछले 5 वर्षों से बेकरी का इतिहास बना रहा है!

Business Kolkata National West Bengal

कोलकाता : अपनी पाक विरासत के लिए प्रसिद्ध है और अपनी समृद्ध और विविध पेशकशों के लिए भोजन प्रेमियों द्वारा पसंद किया जाता है। पांच साल पहले ऐसी ही एक मशहूर बेकरी का जन्म हुआ था। इस बेकरी ने उत्सवों का आनंद लेने के तरीके में क्रांति ला दी है, जिससे शहर में खुशी और उत्साह का एक नया स्तर आ गया है।

भारत की सबसे बड़ी बेकरी और कैफे श्रृंखलाओं में से एक, सेवेंथ हेवन की एक इकाई, सेवेंथ हेवन कोलकाता ने अपनी 5वीं वर्षगांठ को मैराथन दौड़ जितनी खुशी और गर्व के साथ मनाया। 110 शहरों और 250 से अधिक आउटलेट्स में उपस्थिति के साथ, यह मील का पत्थर उनके लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।


कोलकाता में खाद्य बाजार में वृद्धि का रुझान देखा जा रहा है, हर दिन लगभग 4-10 नए खाद्य आउटलेट खुल रहे हैं। ऐसे अत्यधिक प्रतिस्पर्धी बाजार में, एक बेकरी ब्रांड स्थापित करना जो एक नया दृष्टिकोण लाता है और हर केक और मिठाई में कहानी कहने को शामिल करता है, एक महत्वपूर्ण चुनौती है।

पिछले पांच वर्षों में, सेवेंथ हेवन कोलकाता ने तीन प्रमुख क्षेत्रों को प्राथमिकता दी है: अच्छी गुणवत्ता वाला भोजन और असाधारण ग्राहक सेवा प्रदान करना, नवीन और विदेशी अवधारणाओं को तैयार करना और खुशी और खुशी फैलाने के लिए एक सुखद और पूर्ण शाकाहारी अनुभव प्रदान करना।


बेकरी का अनूठा दृष्टिकोण विषयगत और रचनात्मक आकृतियों के साथ रोमांचक स्वादों से भरपूर केक को जीवंत बनाने के लिए इसके समर्पित अनुसंधान और विकास में निहित है। अनुकूलित विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला शादी के रिसेप्शन के लिए 60 किलोग्राम के विशाल केक को पकाने से लेकर विमानन, होटल, बहुराष्ट्रीय कंपनियों, बैंकों, सिनेमाघरों, क्लबों, गैर सरकारी संगठनों और अन्य जैसे विभिन्न क्षेत्रों तक सभी अवसरों को पूरा करती है। कोविड-19 महामारी से उत्पन्न हालिया चुनौतियों के बावजूद, सेवेंथ हेवन कोलकाता एक विश्वसनीय भागीदार बनने के लिए प्रतिबद्ध है जो हमेशा लोगों के साथ खड़ा रहता है।


सेवेंथ हेवन कोलकाता के मालिक आरएसबी साधुखान ने इस अवसर पर अपने विचार साझा करते हुए कहा, “पिछले पांच वर्षों को ध्यान में रखते हुए, जब हम पहली बार कुछ ताजा और तेजी से पकाने का सरल विचार लेकर आए थे, तो हमने इतनी जबरदस्त प्रतिक्रिया की कभी उम्मीद नहीं की थी।

हम जानते हैं कि भोजन और पेय पदार्थ हमारे दिलों में एक विशेष स्थान रखते हैं और पहली बार, हम व्यापक दर्शकों से जुड़ने, उनके प्रति अपना आभार और सम्मान व्यक्त करने के लिए इस दृष्टिकोण का उपयोग कर रहे हैं। वर्तमान में, हम विशेष रूप से बुजुर्गों और मधुमेह समुदाय के लिए कुछ विशेष मिठाइयाँ बना रहे हैं। हम निकट भविष्य में कुछ रोमांचक समाचार साझा करने के लिए उत्सुक हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *