टॉलीवुड फिल्म ‘माया’ 7 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।

Entertainment

कोलकाता : राजर्षि दे की आनेवाली टॉलीवूड फिल्म ‘माया’ जो मैकबेथ पर आधारित फिल्म है। यह फिल्म लालच, महत्वाकांक्षा, पाप और भ्रष्टाचार के प्रमुख विषयों के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म यह संदेश देती है कि, कैसे महत्वाकांक्षा, हृदयहीनता और पूर्ण शक्ति की खोज के लिए इसके प्रत्येक पात्र ने कठिन परिश्रम की। यह फिल्म लोगों को काफी कुछ नया सीखने और सबक लेने के लिए प्रेरित करती है, जैसा फिल्म के किरदारों ने इस फिल्म में अपने अभिनय के जरिये दिखाने की कोशिश की है। यह फिल्म बांग्ला सिनेमा में विलियम शेक्सपीयर के मैकबेथ का पहला रूपांतरण है। इस फिल्म की आधिकारिक प्रेस कॉन्फ्रेंस मंगलवार 27 जून को कोलकाता के डबल डाउन ब्रूपब एंड कैफे में हुई। इस दौरान फिल्म के काफी कलाकार और क्रू मेंबर्स मौजूद थे।

डीएसआर एंटरटेनमेंट हाउस द्वारा प्रस्तुत और देबदास बनर्जी और रोहित बनर्जी द्वारा निर्मित, इस फिल्म में बंगाल के 19 बड़े स्तर के कलाकारों ने अपनी प्रतिभा का जौहर बिखेरा है। जिनमें बांग्लादेश के सुपर स्टार राफियाथ राशिद मिथिला भी शामिल हैं। यह भारत में उनकी पहली फिल्म है। उन्हें मशहूर फिल्म निर्माता श्रीजीत मुखर्जी की पत्नी के रूप में भी जाना जाता है। राजर्षि दे द्वारा निर्देशित, आबार कंचनजंघा की भारी सफलता के बाद यह उनकी अगली फिल्म है। यह फिल्म महिला सशक्तिकरण के नजरिए पर आधारित है।


इस फिल्म में शानदार स्टार कास्ट और क्रू मेबर्स में, राफियाथ रशीद मिथिला, तनुश्री चक्रवर्ती, ऋचा शर्मा, कोनीनिका बनर्जी, सुदीप्त चक्रवर्ती, रानीता दास, रताश्री दत्ता, देवलिना कुमार, सुदीप्त बनर्जी, सायंतनी गुहाथाकुटा, कमलेश्वर मुखर्जी, गौरव चक्रवर्ती, गौरव चटर्जी, राहुल अरुणोदय बनर्जी, अनिंद्य चटर्जी, ईशान मजूमदार, रोहित बनर्जी, अशिम रॉय चौधरी और कान सिंह सोढ़ा इस मौके पर उपस्थित थे।

मीडिया से बात करते हुए फिल्म के निर्देशक श्री राजर्षि दे ने कहा, यह अब तक की बनायी गयी फिल्में में मेरी सबसे कठिन फिल्म थी। मैं खुद को सबसे भाग्यशाली मानता हूं कि मुझे हमारे उद्योग के सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं के साथ काम करने का अवसर मिला। मैने अपनी सभी फिल्मों में दर्शकों को यह समझाने की कोशिश की है कि नारीवाद महिलाओं को मजबूत बनाने के लिए नहीं है, महिलाएं तो पहले से ही काफी मजबूत हैं। इस कड़वी मगर सच्ची बात को समझने के दुनिया के नजरिए को बदलने की जरूरत है।

माया एबोंग इप्सिता और राजर्षि दे द्वारा लिखित और देबदास बनर्जी और रोहित बनर्जी द्वारा निर्मित है। इसमें संगीत राणाजॉय भट्टाचार्जी द्वारा रचित है। रूपंकर, सोमलता और उजान ने फिल्म के गानों में अपनी आवाज दी है। इस फिल्म के गाने एवं संगीत विशेष रूप से सारेगामा पर आ रहे है। यह फिल्म 7 जुलाई 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *