सेना के दो पूर्व अफसरों ने The 42 की 65वीं इमारत से छलांग लगाई

Forces Kolkata

कोलकाता : तीन अगस्त से शुरू होने जा रहे 132वें डूरंड कप फुटबाल टूर्नामेंट की ट्राफियों का मंगलवार को कोलकाता में अनावरण किया गया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में भारतीय सेना के दो पूर्व अधिकारियों ने  पूर्वी भारत की सबसे ऊंची इमारत द 42 की 65वीं मंजिल से पैराशूट पहनकर छलांग लगाई। शहरवासियों के लिए यह एक खासा आकर्षण का केंद्र रहा।   

 साहसिक बेस जंप में हिस्सा लेने वाले लेफ्टिनेंट कर्नल सत्येंद्र वर्मा (रिटायर्ड) और गु्रप कैप्टन कमल सिंह ओबेरा (रिटायर्ड) ने 65वीं मंजिल से छलांग लगाकर पैराग्लाइडिंग करते हुए समाने के बिग्रेड परेड ग्राउंड में कार्यक्रम स्थल के पास कुशलतापूर्वक जमीन पर उतरे, जहां मौजूद लोगों ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में राज्य के खेल व युवा मामलों के मंत्री अरूप विश्वास एवं पूर्वी सेना कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल आरपी कलिता मौजूद थे, जिनके हाथों डूरंड कप की तीनों शानदार ट्राफियों का अनावरण किया गया। इस दौरान तीनों सेनाओं के वरिष्ठ अधिकारियों समेत अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

इस अवसर पर खेल मंत्री अरूप विश्वास ने कहा कि इस बार कोलकाता में डूरंड कप के छह मैच होंगे। तीन सितंबर को फाइनल मैच भी कोलकाता के युवा भारती स्टेडियम में खेला जाएगा। 135 साल पुराने एशिया के सबसे प्रतिष्ठित फुटबाल टूर्नामेंट में इस साल देश की 24 टीमें हिस्स ले रही हैं। जिसमें शीर्ष डिवीजन इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) की सभी 12 टीमें भी शामिल हैं, जो इसमें हिस्सा ले रही हैं। पड़ोसी देशों बांग्लादेश और नेपाल की टीमें भी इस बार टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *