हावड़ा के बालीटिकुरी सजीव संघ के पंडाल में बंगाल की खो रही शिल्प कला हुई जीवंत

Kolkata West Bengal

हावड़ा : हावड़ा के नामी दुर्गा पूजा आयोजकों में शामिल बालीटिकुरी सजीव संघ ने इस साल भी कुछ अलग हटकर बंगाल की खो रही शिल्प कला को अपना थीम बनाया है और पूजा पंडाल में इसे जीवंत किया है। बांस, लकड़ी, सहित अन्य सामानों से तैयार पंडाल व इसकी अलौकिक कलाकृतियां हर किसी का ध्यान खींच रहा है।

मंगलवार को तृतीया के दिन इस पूजा पंडाल का राज्य के खेल व युवा मामलों के राज्यमंत्री व पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी ने उद्घाटन किया। सजीव संघ के पूजा आयोजन का इस बार 69वां वर्ष है। संघ के सचिव मनोज मंडल ने बताया कि राज्य के विभिन्न हिस्सों की खो रही शिल्प कला को इस बार पंडाल में प्रदर्शित किया गया है।

मंडल ने बताया कि पश्चिम मेदिनीपुर जिले से आए 20 से ज्यादा कारीगरों ने एक महीने से ज्यादा समय में दिन- रात की कड़ी मेहनत के बाद यह पंडाल तैयार किया है। पंडाल में आकर्षक प्रकाश सज्जा भी की गई है। उद्घाटन के मौके पर हावड़ा नगर निगम के पूर्व एमएमआइसी विभास हाजरा, पूर्व पार्षद त्रिलोकेश मंडल, क्लब के प्रेसिडेंट आशीष कुमार दे, पूजा कमेटी के अध्यक्ष संजय बाहेती सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

इस अवसर पर क्लब की ओर से इलाके के जरूरतमंद 50 से ज्यादा बच्चों को दुर्गा पूजा उपहार के तौर पर कपड़े भी प्रदान किए गए। आयोजन को सफल बनाने में क्लब के सभी सदस्य सक्रिय हैं। इस पूजा कमेटी को पिछले कुछ वर्षों के दौरान पूरे हावड़ा में उत्कृष्ट पंडाल के लिए दर्जनों पुरस्कार भी मिल चुके हैं। प्रति वर्ष अलग-अलग थीम व अनोखे डिजाइनों पर तैयार किए जाने वाले यहां के पंडाल लोगों को आकर्षित करते रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *