लेखक सुमित भट्ट की लिखी “राइज अप: ओनली यू कैन लिफ्ट योरसेल्फ” पुस्तक का विमोचन

Business Kolkata

कोलकाता : राइज अप: ओनली यू कैन लिफ्ट योरसेल्फ” पुस्तक प्रेमियों के लिए यह एक गाइडबुक है, जो लोगों को उनके जीवन को बेहतर बनाने में मदद करती है। इसमें 16 अध्याय हैं, जो आपको मजबूत बनाने के साथ दूसरों के प्रति मददगार बनाने के बारे में बताती हैं।

इस पुस्तक का विमोचन लेखक सुमित भट्ट ने कोलकाता के ऑक्सफोर्ड बुक स्टोर में किया। इस मौके पर मेलिंडा पावेक (यूएस के महावाणिज्यदूत, पूर्वी), सायरा शाह हलीम, (लेखिका, शिक्षिका, कार्यकर्ता), प्रसेनजीत साहा (संस्थापक और प्रमुख मैडम केक), इमरान जकी (फेसेस के अध्यक्ष), आलोक गोयल (बीडीजी ग्रुप के प्रबंध निदेशक),पवन पाटोदिया (कोलकाता थंडरबोल्ट्स के प्रमुख) के साथ समाज में कई अन्य प्रतिष्ठित हस्तियां इसमें शामिल हुए।

शुरुआत में किताब आपको बताती है कि आप किसी भी चुनौती का डटकर सामना कर सकते हैं। यह आपको एक अच्छा दृष्टिकोण रखने और यह सोचने के बारे में सिखाती है कि, आप इन चुनौतियों से सीख सकते हैं और खुद को और बेहतर बना सकते हैं, न कि यह सोचना कि आप कुछ नहीं कर सकते। यह पुस्तक आपको दिखाती है कि आप जीने का कारण कैसे खोजें, आप क्या करना पसंद करते हैं। यह पुस्तक आपको अंदर से मजबूत बनाने और अपने और दूसरों के बारे में अच्छा महसूस कराने में भी मदद करेगा।

यह आपको बताती है कि, जीवन में कुछ ऐसे दोस्त और लोगों का होना बेहद ज़रूरी है, जो आपकी मदद कर सकें। यह बेहतर बनने के लिए कड़ी मेहनत करने और अनुशासित रहने की बात करता है। यह पुस्तक यह कहती है कि जब चीजें आपके मुताबिक नहीं होतीं तो यह सीखने का मौका होता है। जब आप अच्छा करते हैं, तो जश्न मनाना और खुश रहना अच्छा होता है। इसमें यह भी कहा गया है कि, दूसरों को प्रेरित करें और खुद ने होनेवाले बदलावों से न डरें। यह किताब शांत रहने, दूसरों से बात करने, रचनात्मक होने और खुश रहने को कहती है। यह पुस्तक लंबे समय तक लोगों को मजबूत रहने के बारे में भी रात बताती है।

राइज अप” आपके व्यक्तिगत और कामकाजी जीवन में आगे बढ़ने में मदद करने के लिए वास्तविक कहानियों और विचारों वाली एक उपयोगी पुस्तक है। यह आपको यह भी बताती है कि, जब जीवन कठिन हो तो खुद को कैसे ऊपर उठाएं और मजबूत बनें। इसका मुख्य उद्देश्य यह है कि आप मुस्कुराहट के साथ जीवन की हर चुनौतियों का सामना करें और निरंतर आगे बढ़ते रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *