बिहार में अवैध हथियार कारखाने का भंडाफोड़, कोलकाता पुलिस ने किया तीन को गिरफ्तरा

Forces Kolkata State

कोलकाता: कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बिहार पुलिस के साथ संयुक्त रूप से अभियान चलाकर बिहार में एक अवैध हथियार बनाने वाले कारखाने का भंडाफोड़ करते हुए  मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

तलाशी में पुलिस को बिहार में अवैध कारखाने से तीन सिंगल शॉट आग्नेयास्त्र, एक लेद मशिन, एक मिलिंग मशीन, एक ड्रिलिंग मशीन, काफी मात्रा में अवैध अग्नैयास्थ बनाने की मनिशन साथ में काफी मात्रा में लोहे की पाईप (जिससे आग्नैयास्थ तैयार किया जा रहा था) को जब्त किया।

गुप्त सूचना के आधार पर कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स और बिहार पुलिस ने संयुक्त रुप से मिलकर अवैध आग्नेयास्त्र तैयार करने वाले कारखाने का पता लगाया। इस मामले में लिप्त तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान धर्मेंद्र कुमार (30), अभिषेक कुमार (25) और विकास कुमार उर्फ छोटू (23) के रुप में हुई है। गिरफ्तार सभी बिहार के ही रहने वाले है। इनमें से धर्मेंदर् मुंगेर का रहने वाला जबकी अभिषेक नवादा और विकाश गया का रहने वाला है।

गिरफ्तारी के बाद सभी को बिहार के ही स्थानीय पुलिस स्टेशन में आवश्यक कानूनी कार्रवाई के लिए रखा गया। जहां से सभी को अदालत में पेश कर कोलकाता लाने की तैयार की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *