‘दुआरे सरकार’ को मिला राष्ट्रीय सम्मान

Kolkata Politics West Bengal

कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘दुआरे सरकार’ को राष्ट्रीय सम्मान मिला है। उक्त पुरस्कार कंप्यूटर सोसाइटी ऑफ इंडिया (सीएसआई) द्वारा प्रदान की गई है। सरकारी सेवाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए ‘दुआरे सरकार’ परियोजना को उत्कृष्ट सम्मान मिला है। कंप्यूटर सोसाइटी ऑफ इंडिया देश के प्रमुख सूचना प्रौद्योगिकी विशेषज्ञों को लेकर बनी है।

देश में विभिन्न सामाजिक परियोजनाओं की समीक्षा के बाद, ममता बनर्जी के दिमाग की उपज उक्त परियोजना को सीएसआई द्वारा सर्वश्रेष्ठ के रूप में मान्यता दी गई है। राज्य में चल रहे ‘दुआरे सरकार’ शिविरों में गुजरे साल सितम्बर माह तक तीन करोड़ से अधिक लोग विभिन्न योजनाओं का लाभ उठाने पहुंचे हैं। यह लोगों तक पहुंचने के लिए राज्य सरकार का एक अभियान है।

‘दुआरे सरकार’ के दूसरे संस्करण की शुरुआत 16 अगस्त को की गई थी। उक्त समय सीएम ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा था कि यह बताते हुए काफी खुशी हो रही है कि 16 अगस्त से अभी तक ‘दुआरे सरकार’ शिविरों में तीन करोड़ से अधिक लोग आ चुके हैं। मैं इस पहल को सफल बनाने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार के सभी अधिकारियों को बधाई देती हूं। मैं इन शिविरों में आने और लाभ उठाने के लिए बंगाल के लोगों का भी शुक्रिया अदा करती हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *