दक्षिण 24 परगना प्रेस क्लब के प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी से की मुलाकात

Kolkata West Bengal

कोलकाता: गंगासागर स्थित प्रेस क्लब की जमीन पर कब्जा कर पार्क बनाने के मामले में दक्षिण 24 परगना प्रेस क्लब के एक प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी से मुलाकात की। गुरुवार को पत्रकारों ने अलीपुर में जिलाध्यक्ष सुमित गुप्ता से मुलाकात की। इस दौरान, डीएम को उक्त जमीन के विभिन्न दस्तावेज भी दिखाए गए।

जिला प्रेस क्लब के सदस्यों ने उन्हें बताया कि उस जमीन के लिए सीआरजेड मंजूरी के लिए आवेदन किया गया है। 2009 में, जिला प्रशासन ने गंगासागर में 0.56 एकड़ भूमि दक्षिण 24 परगना प्रेस क्लब को दीर्घकालिक पट्टे के लिए आवंटित और स्वीकृत की। राज्य भूमि विभाग ने केंद्र सरकार के तटीय अधिनियम के तहत जमीन की मंजूरी के लिए प्रेस क्लब को पत्र लिखा था। उस पत्र के आलोक में पत्रकारों ने जिलाधिकारी को सूचित किया कि प्रेस क्लब ने सीआरजेड क्लीयरेंस के लिए आवेदन किया है।

उन्होंने शिकायत की कि ऐसी स्थिति में गंगासागर बक्खाली विकास प्राधिकरण ने उस जमीन पर पार्क कर दिया है। उस जमीन को रिहा करने के संबंध में जीबीडीए ने प्रेस क्लब से कोई चर्चा नहीं की। जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया कि वह मामले की जांच कराएंगे। प्रेस क्लब के सचिव और अध्यक्ष देबब्रत सरकार ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में एक लिखित पत्र देने की सलाह दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *