पार्थ चटर्जी को हटाए जाने के साथ ही तृणमूल महासचिव के पद को किया गया समाप्त

Kolkata Politics

सुखेंदु राय बने जागो बांग्ला के नये संपादक

कोलकाता: सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस में पार्थ चटर्जी को उनके मंत्री पद से हटाए जाने के तुरंत बाद उनको पार्टी की जिम्मेदारी से भी हटा दिया गया। इसके साथ ही महासचिव का पद समाप्त हो गया था। हालांकि, पार्टी नेतृत्व ने पार्थ चटर्जी को पार्टी के मुखपत्र ‘जागो बांग्ला’ के संपादक के रूप में पार्थ चटर्जी को उस पद से हटाए जाने के कुछ घंटों के भीतर ही बदल दिया, लेकिन इसी तरह की पहल महासचिव पद को लेकर नहीं हुई।

तृणमूल के राज्यसभा सदस्य सुखेंदु शेखर रॉय को जागो बांग्ला का नया संपादक नामित किया गया है। एक अनुभवी नेता और राज्य मंत्रिमंडल के एक वरिष्ठ सदस्य ने कहा कि गुरुवार को अनुशासन समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि अब किसी को भी पार्टी के नए महासचिव के रूप में नियुक्त नहीं किया जाएगा।

प्रस्ताव को हमारे राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने स्वयं रखा था और प्रस्ताव को भारी रूप से स्वीकार किया गया था। इसलिए, यह अच्छी तरह से अनुमान लगाया जा सकता है कि पार्टी महासचिव का पद कुछ समय के लिए समाप्त कर दिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आग्रह पर महासचिव का पद विशेष रूप से पार्थ चटर्जी के लिए बनाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *