फिर मिला अर्पिता के एक और घर से 20 करोड़ नगद और 3 KG सोना

Kolkata West Bengal

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में सामने आए शिक्षा घोटाले में अर्पिता मुखर्जी की मुसीबत बढती जा रही है। बुधवार दोपहर से ही ईडी की एक टीम उनके घर पर मौजूद रही और खबर लिखे जाने तक जांच जारी है। ईडी की पूछताछ के बाद फिर आज अर्पिता के बेलघरिया स्थित रथतला के फ्लैट में छापेमारी कर 20 करोड़ से भी ज्यादा रुपये बरामद किया और तीन किलोग्राम सोने के गहने बरामद किया है। खबर हा कि एक बार फिर घर पर बड़ी संख्या में पैसे मिले है। अमाउंट इतनी ज्यादा है कि ईडी ने नोट गिनने वाली पांच मशीने मांगवाई है। पश्चिम बंगाल में सामने आए शिक्षा घोटाले में अर्पिता मुखर्जी की मुसीबत बढ़ती ही जा रही है। बुधवार दोपहर से ही ईडी की एक टीम उनके दूसरे घर में मौजूद है और जांच की जा रही है। 

जानकाकारी के अनुसार ईडी ने इस बार अर्पिता के क्बल टाउन वाले अपॉर्टेमेंट में रेड मारी थी । ईडी ऐसा इनपुट मिले थे कि वहां भी काफी मात्रा में केस छिपाकर रखा गया है। अब ईड़ी जांच में फिर  से नोटों का अंबार मिला गया है। अभी तक ईडी ने इस मामेल में कुल 42 करोड़ केश बरामद कर लिया है। बाकी की तलाश जारी है। अर्पिता के घर से विदेशी करेंसी भी जब्त की गई है। पिछली रेड में अर्पिता के घर से 20 से ज्यादा मोबाइल फोन और कई कंपनियों के दस्तेवेज भी बरामद किए गए थे।

इसी शिक्षआ घोटाले मामले में ईडी पश्चिम बंगाल सरकारमें मंत्री पार्थ चटर्जी को भी गिरफ्तार  कर चुकी है। इस घोटाले में उनसे भी कई घंटों की पूछताछ हुई है। ब्लैक डायरी को लेकर भी कई सवाल दागे गए है।ये वही डायरी है जो ईडी को अर्पिता के घर से मिली थी। बताया जा रहा है कि ये  डायरी पश्चिम बंगाल सरकार के Department of Higher and School Education की है। इस डायीर में 40 पन्ने ऐसे है। जिनमें काफी कुछ लिखा हुआ है। यह डायरी  SSC स्कैम घोटाले की कई परतें खोल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *