दुर्गापुर रेलवे स्टेशन पर मध्‍य प्रदेश के एक यात्री से 36 लाख बरामद

State West Bengal

दुर्गापुर: दुर्गापुर रेलवे स्टेशन पर से एक व्यक्ति को जीआरपी एवं आरपीएफ की टीम ने 36 लाख रुपया के साथ गिरफ्तार किया। वह रुपये से संबंधित कोई कागजात नहीं दिखा सका। किन कारणों से वह इतने अधिक मात्रा में नकद लेकर जा रहा था, इसकी जानकारी नहीं मिल पायी है।

अंडाल जीआरपी ने आरोपित को आसनसोल कोर्ट में भेजकर 10 दिनों के रिमांड की मांग की है। आरोपित की पहचान मूलचांद के रूप में की गई है और वह मध्यप्रदेश के जबलपुर जिलांतर्गत, थाना धामापुर, गांव पेंकी हनुमान मंदिर बताया जा रहा है।

पूछताछ में पता चला है कि वह नकद रुपया लेकर हावड़ा जाने वाला था। शुक्रवार की सुबह 9 बजे अंडाल रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ एवं जीआरपी की ओर से संयुक्त रूप से जांच अभियान चल रहा था। उसी समय चार नंबर प्लेटफार्म के एक्सक्लेटर के समीप एक यात्री काला बैग लेकर खड़ा था।

जिस पर जवानों को संदेह हुआ। जवानों ने पूछताछ की, लेकिन उसकी बातों में संदिग्ध हुआ। तब उसे जीआरपी कार्यालय ले जाकर पूछताछ की गई। जहां बैग खोलने पर उसमें काले कपड़ा में लपेटा हुआ रुपयों का बंडल मिला। जिसके बाद उसने स्वीकार किया कि उसमें 36 लाख रुपया है। उसे फिर अंडाल जीआरपी भेजा गया, जहां प्रभारी सुजय घोष ने भी पूछताछ की।

वह किसी ट्रेन से जबलपुर से दुर्गापुर स्टेशन उतरा था। यहां से वह पैसेंजर ट्रेन से बर्दवान, फिर हावड़ा जाने की तैयारी में था, ताकि किसी को संदेह न हो। जीआरपी अधिकारियों ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *