अभिषेक की तीन कंपनियां ED की जांच के दायरे में

Kolkata Politics West Bengal

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की तीन कंपनियां करोड़ों रुपये के कोयला तस्करी घोटाले की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच के दायरे में हैं। इन कंपनियों के नाम लीप्स एंड बाउंड्स प्राइवेट लिमिटेड, लीप्स एंड बाउंड्स इंफ्रा कंसल्टेंट्स प्राइवेट लिमिटेड और लीप्स एंड बाउंड्स मैनेजमेंट सर्विसेज एलएलपी हैं।

इन कंपनियों ने जांच एजेंसी का ध्यान तब आकर्षित किया, जब जांच एजेंसी ने फंड के कुछ ट्रांसफर का पता लगाया। लीप्स एंड बाउंड्स प्राइवेट लिमिटेड और लीप्स एंड बाउंड्स इंफ्रा कंसल्टेंट्स में अभिषेक के माता-पिता अमित और लता बनर्जी निदेशक हैं। लीप्स एंड बाउंड्स मैनेजमेंट सर्विसेज एलएलपी, जो एक पार्टनरशिप फर्म है, इसमें अमित और लता बनर्जी नामित भागीदार हैं।

इन तीनों संस्थाओं का एक ही पंजीकृत पता पी-733, ब्लाक-पी, न्यू अलीपुर कोलकाता, पश्चिम बंगाल-700053 है। ईडी सूत्रों ने कहा कि घोटाले के प्रमुख कोयला सरगना अनूप माजी उर्फ लाला के स्वामित्व वाली एक रियल एस्टेट कंपनी से लीप्स एंड बाउंड्स प्राइवेट लिमिटेड के खाते में 4.37 करोड़ रुपये की बड़ी राशि ट्रांसफर की गई थी। जांच एजेंसी के अधिकारी इन तीनों कंपनियों के खातों की जांच कर रहे हैं, ताकि इसी तरह के फर्जी लेनदेन या फंड ट्रांसफर का पता लगाया जा सके।

ईडी सूत्रों ने कहा कि अभिषेक से गत शुक्रवार को साढ़े छह घंटे की लंबी पूछताछ के दौरान ईडी ने उनसे उन कंपनियों के साथ उनके जुड़ाव के बारे में पूछताछ की, जिनका वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *