तस्करों ने BSF जवानों पर किया हमला, एक महिला प्रहरी समेत तीन जवानों की हालत गंभीर

Forces

कोलकाता : दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत 68 वीं वाहिनी की सीमा चौकी मामाभगिना के जवानों ने पुख्ता खबर के आधार पर तलाशी अभियान में एक कुख्यात तस्कर को गिरफ्तार किया। तलाशी में उसके घर से 43 किलोग्राम  गांजा और 371 बोतल फेंसेडिल जब्त की।

घटना बगदाह पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले गांव नवादापाड़ा की है। जानकारी के अनुसार बीएसएफ को गुप्त सूचना मिली थी की गांव में आलमगीर मंडल, सुखदेव मंडल, सुकुमार और पवित्रा के घर में भारी मात्रा में गांजा और फेंसेडिल है। जिसे चोरी-चोरी बांग्लादेश भेजा जाने वाला हैं। बीएसएफ के कम्पनी कमांडर ने सूचना बागदाह थाने की पुलिस को दी।

रात को बीएसएफ जवानों ने गांव पहुंचकर संदिग्ध घरों में दबिश दी। तलाशी में आलमगीर के आलमगीर मंडल के घर से 43 किलो गांजा व 371 बोतल फेंसेडिल बरामद हुआ। पकड़े गए तस्कर की पहचान आलमगीर मंडल के रुप में हुई जो नवादापाड़ा गांव का रहने वाला है।

बीएसएफ जवानों पर बदमाशों ने किया जानलेवा हमला

आलमगीर मंडल को पकड़कर ले जाने के दौरान उसके साथी तस्करों ने अचानक से जवानों पर लाठी– डंडों और पत्थरों से हमला कर दिया जिसमें बीएसएफ के चार कर्मी गम्भीर रूप से घायल हो गए। बीएसएफ के बहादुर जवानों ने तस्करों का डटकर मुकाबला किया और तस्कर आलमगीर दबोच कर रखा। आखिरकार, जवानों ने आत्मरक्षा में अघातकीय हथियार (PAG) का इस्तेमाल किया। जिसके बाद मौके से बदमाश भाग खड़े हुए। पकड़े गए तस्कर को जब्त सामान के साथ आगे की पूछताछ के लिए सीमा चौकी मामाभागीन पहुंचाया गया।

देर रात बदमाशों ने बीएसएफ की संपति के साथ की तोड़फोड़

पकड़े गए तस्कर के साथी सहदेव राय,  कालोकमान दफादार, टोटल मंडल, लालटू मंडल, रजाक मंडल, हुसैन मंडल, ज़हीदुल दफादार, जहान अली मंडल और मिजानूर मंडल ने पहले बीएसएफ के जवानों पर हमला किया फिर सीमा निगरानी में लगे सीसीटीवी कैमरे, रिकॉर्डर, कंप्यूटर और कंट्रोल रूम के साथ तोड़फोड़ कर बीएसएफ की संपति को हानि पहुंचाई। तस्करों के उग्र होने पर बीएसएफ की अतरिक्त टुकड़ी और बगदाह पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बदमाशों को वहां से खदेड़ा और घायल जवानों को बगदाह अस्पताल पहुंचाया। जहां घायलों में से एक जवान की हालत गंभीर होने के कारण उसको कोलकाता लाया गया है।

सीमा चौकी का भी किया घेराव

उत्तेजित भीड़ ने तस्कर को छुड़ाने के लिए सीमा चौकी मामाभगिना का देर रात घेराव किया लेकिन बीएसएफ जवानों ने उनकी इस कोशिश को भी नाकाम कर दिया। पकड़ा गया तस्कर पहले से ही एनसीबी की लिस्ट में मोस्ट वांटेड था। जो पिछले 6 सालों से तस्करी करता आ रहा था।

पूछताछ में तस्कर ने बताया की वह पिछले 6 सालों से तस्करी में लिप्त है। एनसीबी की लिस्ट में कुख्यात है इससे पहले कभी रंगे हाथों नही पकड़ा गया। पकड़े गए तस्कर और जब्त सामान को एनसीबी, कोलकाता को सौंपा दिया गया। बीएसएफ जवानों पर हमला करने और सरकारी सम्पति को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ बागदाह  पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई है।

DIG : गिरफ्तार आरोपी के साथी भी जल्द ही पकड़े जाएंगे।

डीआईजी संजय कुमार ( कृष्णानगर क्षेत्रीय मुख्यालय) ने बताया की बीएसएफ जवान सीमा पर सदैव सतर्कता के साथ अपनी ड्यूटी को अंजाम देते हैं और सीमा पार अपराधों को लगातार रोकने में कामयाब भी हो रहे हैं। तस्कर और उनके परिवार के लोग बीएसएफ द्वारा लगातार की जाने वाली कार्रवाई से बौखला गए हैं। वे जवानों पर बदले की भावना से हमला करते हैं लेकिन हमारे जवानों के हौंसले बुलंद हैं। आगे उन्होंने कहा की हमारी खुफिया टीम तस्कर का साथ देने वालों का पता लगा रही है और उन्हें जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। साथ ही उन्होंने कड़े शब्दों में कहा की बीएसएफ किसी भी सुरत में सीमा पर तस्करी नही होने देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *