दो करोड़ो रुपये के सोने के बिस्कुट के साथ दो गिरफ्तार , BSF को मिली बड़ी सफलता

Forces International West Bengal

कोलकाता : दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत आईसीपी पेट्रापोल, 145 वीं वाहिनी के मुस्तैद जवानों को खबर के आधार पर गैर सरकारी बस (एन आर ट्रेवल्स) जो अगरतला से ढाका होती हुई कोलकाता आ रही है। जवानों को खबर मिली की बस में सोने की तस्करी होने वाली है।

गुप्त सूचना के आधार पर कंपनी कमांडर ने एक सर्च पार्टी गठित की और बस को आईसीपी में रुकवाया। जहां बस की गहन तलाशी लेने पर लगेज कंपार्टमेंट में 30 सोने की बिस्किट बरामद हुए।

जवानों ने बस चालक, परिचालक को हिरासत मे लेकर बस और सोने को जब्त कर लिया। बाद मे दोनों से गहन पूछताछ के लिए आईसीपी में लाया गया।
जब्त सोने के बिस्किट का वजन 3,499.14 ग्राम है। जिसकी अनुमानित बाजार कीमत 1,93,81,739 रूपये है। पकड़े गए तस्करों की पहचान मोहम्मद फरहद (बस चालक) और मोहम्मद अमर फारूक (परिचालक) के रूप में हुई। दोनों ही बांग्लादेश के निवासी है।

पूछताछ के दौरान तस्करों ने बताया की वह इस तरह की तस्करी में काफी दिनों से लिप्त हैं। ये बिस्किट उन्हें बांग्लादेशी के ढाका में मोहम्मद कमल ने दिए थे। जिसे कोलकाता के न्यू मार्केट न्वासी मोहम्मद जमाल को ये सोने के बिस्कुट देने थे। इस काम के लिए दोनो को दस हजार रूपये मिलने वाले थे।

पकड़े गए तस्करों और जब्त सोने को कानूनी कार्रवाई के लिए पेट्रापोल स्थित कस्टम कार्यालय को सौंप दिया गया।

145 वीं वाहिनी के कमांडिंग ऑफिसर ने बताया की सीमा पर बीएसएफ तस्करी को रोकने के लिए लगातार प्रयासरत है और उसे इस काम में सफलता भी मिली है। जिसके चलते तस्करी जैसे अपराधों में लिप्त लोगों को लगातार पकड़ा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *