आईआईएफएल जीतो अहिंसा रन ने सर्वोच्च संकल्प के साथ शांति अभियान का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा

Kolkata West Bengal

कोलकाता : आईआईएफएल जीतो अहिंसा रन, इंडिया इंफोलाइन ग्रुप (आईआईएफएल) और जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गनाइजेशन (जेआईटीओ) के महिला विंग की एक पहल है, जिसने सबसे अधिक प्रतिज्ञाओं के साथ शांति अभियान का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

2 अप्रैल, 2023 को आयोजित इस कार्यक्रम में 10,000 से अधिक प्रतिभागियों ने अहिंसा और शांति के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए शहर भर में दौड़ लगाई। धावकों ने साल्टलेक से शुरू होकर 10 किमी की दूरी तय की। एक सप्ताह में शांति अभियान के लिए सबसे अधिक दान एकत्र करने के लिए IIFL JITO अहिंसा रन को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा रिकॉर्ड दिया गया था। 16–23 मार्च की आवंटित समय सीमा के दौरान, प्रयास ने 70,728 संकल्प अर्जित किए।


यह रन एक रूसी संगठन द्वारा आयोजित 49 स्थानों के पिछले निशान को तोड़ते हुए, 70 स्थानों में समवर्ती रूप से एक अलग गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने का प्रयास करता है। प्रतिज्ञाओं में हिंसक व्यवहार से बचने, संघर्षों को शांतिपूर्ण ढंग से हल करने, सांप्रदायिक सद्भाव को बढ़ावा देने और पर्यावरण की रक्षा करने की प्रतिबद्धता शामिल थी।


इस कार्यक्रम में छात्रों, पेशेवरों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और विभिन्न समुदायों के सदस्यों सहित जीवन के सभी क्षेत्रों के हजारों लोगों की भागीदारी देखी गई।
इस अवसर पर बोलते हुए, एक पत्र में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “आदरणीय जैन तीर्थंकरों की शिक्षा शांति, अहिंसा, सद्भाव, बंधुत्व और करुणा के संदेश को बढ़ावा देकर एक बेहतर समाज के निर्माण में प्रेरक शक्ति रही है। ” “एक और उत्कृष्ट प्रयास जो जीवन के विभिन्न क्षेत्रों से व्यक्तियों को एकजुट करता है वह है” अहिंसा रन “जिसे जीतो प्रायोजित करता है”, उन्होंने कहा।

आईआईएफएल ग्रुप के चेयरमैन निर्मल जैन ने कहा, “हम शांति अभियान के लिए विश्व रिकॉर्ड तोड़ने के लिए रोमांचित हैं। यह सामूहिक कार्रवाई की शक्ति और कोलकाता और अन्य शहरों के नागरिकों की गैर-प्रचार को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता का एक वसीयतनामा है।” हिंसा और शांति। हम आशा करते हैं कि यह पहल दुनिया भर के लोगों को अधिक शांतिपूर्ण और सामंजस्यपूर्ण समाज के लिए कार्रवाई करने के लिए प्रेरित करती है।” आयोजकों ने प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया और उनकी जबरदस्त प्रतिक्रिया के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।उन्होंने आज की दुनिया में शांति और अहिंसा को बढ़ावा देने की आवश्यकता पर बल दिया, जो संघर्षों और संघर्षों से ग्रस्त है।

IIFL JITO अहिंसा रन ने शांति अभियान में सबसे महत्वपूर्ण प्रतिज्ञाओं के लिए एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है, और आयोजकों को उम्मीद है कि यह आयोजन दुनिया भर के लोगों को एक अधिक शांतिपूर्ण और सामंजस्यपूर्ण समाज बनाने की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित करेगा। यह आयोजन एक बड़ी सफलता रही है, जिसमें देश भर के लोगों ने दौड़ में भाग लिया और शांति के लिए अपना समर्थन देने का वादा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *