सेंसोडाइन ने भारतीयों को ‘विश्व मौखिक स्वास्थ्य दिवस’ के साथ “बी सेंसिटिव टू ओरल हेल्थ” के लिए प्रोत्साहित किया

Business

कोलकाता: सेंसोडाइन, हेलन (पूर्ववर्ती ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन कंज्यूमर हेल्थकेयर) के एक प्रमुख ओरल केयर ब्रांड, ने ‘वर्ल्ड ओरल हेल्थ डे’ मनाने के लिए 13 से 31 मार्च 2023 तक एक अभियान शुरू किया। उपभोक्ताओं को सक्रिय ओरल केयर की आवश्यकता के बारे में शिक्षित करने और उन्हें बुनियादी दंत परामर्श के लिए सक्षम बनाने के लिए ‘बी सेंसिटिव टू ओरल हेल्थ‘ अभियान शुरू किया गया था।

टीम सेंसोडाइन ने भारत के सभी चार क्षेत्रों के 70 शहरों में लगभग 5,000 रोगियों को लक्षित करते हुए दंत स्वच्छता और मौखिक देखभाल की बुनियादी बातों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए लगभग 500 दंत चिकित्सा शिविरों की योजना बनाई है। इसके अलावा, 85 शहरों में 100 से अधिक डेंटल कॉलेजों और लगभग 3000 डेंटल क्लीनिक के साथ साझेदारी में, सेंसोडाइन ने पूरे भारत में लगभग 1 लाख से अधिक उपभोक्ताओं के लिए मुफ्त डेंटिस्ट परामर्श की योजना बनाई है। प्रैक्टो के साथ साझेदारी में, टीम सेंसोडाइन लगभग 30,000 लोगों को मुफ्त दंत चिकित्सा परामर्श प्रदान करने का लक्ष्य बना रही है।

अभियान की सफलता पर टिप्पणी करते हुए अनुरीता चोपड़ा, मार्केटिंग-ओरल केयर, भारत उप-महाद्वीप हेलॉन (पूर्ववर्ती ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन कंज्यूमर हेल्थकेयर) ने कहा, “सेंसोडाइन भारत में एक दशक से भी अधिक समय से एक विश्वसनीय ब्रांड रहा है, जिसे इसके लिए जाना जाता है। उपभोक्ताओं के बीच ड्राइविंग हालत शिक्षा के अपने दृष्टिकोण। इस विश्व मौखिक स्वास्थ्य दिवस, हमारा मिशन बेहतर मौखिक स्वास्थ्य की आवश्यकता के बारे में लोगों को शिक्षित करना था, इस प्रकार उनके जीवन की गुणवत्ता में सुधार करना। जबकि हम अपने समग्र स्वास्थ्य के प्रति संवेदनशील हो गए हैं, हम अभी भी उपेक्षा करते हैं मौखिक स्वास्थ्य और स्वच्छता जो हमारे समग्र स्वास्थ्य का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। इस अभियान के माध्यम से, हम लोगों को अपने मौखिक स्वास्थ्य और स्वच्छता का ध्यान रखने के लिए प्रोत्साहित करने में सक्षम हुए।

भावना सिक्का, कैटेगरी हेड – ओरल हेल्थकेयर-हेलॉन (पूर्ववर्ती ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन कंज्यूमर हेल्थकेयर) ने भी अभियान की सफलता पर अपना उत्साह व्यक्त किया और कहा, “हम मानते हैं कि हर कोई अच्छी ओरल केयर तक पहुंच पाने का हकदार है, और इसलिए ‘बी सेंसिटिव टू ओरल हेल्थ’ अभियान के साथ , हम भारतीयों को उनके मौखिक स्वास्थ्य की बेहतर देखभाल करने और उन्हें दंत चिकित्सा परामर्श तक पहुंच प्रदान करने के लिए सही ज्ञान और समाधान के साथ सशक्त बनाने में सफल रहे। ये पहलें मौखिक स्वास्थ्य परिणामों में सुधार और अच्छा बनाए रखने के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रतिबिंब हैं। मौखिक हाइजीन।”

हेलॉन इंडिया (पूर्ववर्ती ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन कंज्यूमर हेल्थकेयर) के बारे में
भारत में हेलॉन 500 से अधिक कर्मचारियों के साथ तेजी से आगे बढ़ने वाली अग्रणी उपभोक्ता स्वास्थ्य सेवा कंपनी है। हेलॉन के पोर्टफोलियो में सेंसोडाइन, इनो, क्रोसिन, ओट्रीविन, ओस्टोकैल्शियम और सेंट्रम जैसे प्रमुख ब्रांड हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *