रग्बी इंडिया ने एशियन गेम्स 2023 के लिए शीतल शर्मा को रग्बी सैवन्स वुमेन्स टीम का कप्तान नियुक्त किया

International National Sports World

कोलकाता: बुधवार को आयोजित एक आधिकारिक समारोह में रग्बी इंडिया ने अपनी फाइनल टीम की घोषणा की, जो 23 सितम्बर से 8 अक्टूबर 2023 के बीच चीन के हैंगझोउ, झेजिआंग प्रान्त में आयोजित होने वाले 19वें एशियन गेम्स में हिस्सा लेने जा रही है।


टीम के फाइनल लिस्ट में 7वें स्थान पर रखी गई यह टीम हर चार साल में एक बार होने वाले एशियाई खेलों में हिस्सा लेने जा रही है। भारतीय टीम एशिया के सबसे बड़े खेल मंच पर अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन के लिए तैयार है।


‘50 दिन के कैम्प के अंत में रग्बी इंडिया आत्मविश्वास के साथ कह सकती है कि यह एथलीट्स की सर्वश्रेष्ठ स्क्वैड है। कोचिंग स्टाफ खिलाड़ियों को इस खेल आयोजन के लिए मानसिक, शारीरिक एवं मनौवैज्ञानिक रूप में तैयार करेगा। इच्छा मात्र यही है कि देश देश की महिलाओं को समर्थन दे, उनके पंखों को उड़ान भरने के लिए प्रोत्साहित करे।’ राहुल बोस, प्रेज़ीडेन्ट- इंडियन रग्बी फुटबॉल युनियन ने टीम की घोषणा के अवसर पर कहा।


रग्बी सैवन्स के फाइनल स्क्वैड में शामिल हैं- श्वेता साहनी, संध्या राय (वाई कैप्टन), मामा नायक, कल्याणी पाटिल, वैष्णवी पाटिल, लछमी ओराओन, डुमुनी मार्नदी, हुपी माझी, शिखा यादव, तारूलता नायक, शीतल शर्मा (कप्तान) और प्रिया बंसल।


‘देश को हमारी टीम से ढेरों उम्मीदें हैं, जो एशियाई खेलों में हमारी सबसे बड़ी ताकत होगी। हमारे सामने चाहे कोई भी टीम हो, हमें यही सिखाया गया है कि हमें हार नहीं माननी है। हम प्रतियोगिता के लिए तैयार हैं और पिछले 40 दिनों से कैम्प में कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हमें बहुत अच्छी कोचिंग और सुविधाएं मिली हैं। हमें विश्वास है कि हम एशियाई खेलों में शानदार प्रदर्शन करेंगे।’ इंडिया नेशनल वुमेन्स रग्बी टीम की कप्तान शीतल शर्मा ने कहा।


शीतल शर्मा ने टीम ने उस टीम की कप्तानी भी की है जिसने हाल ही में मलेशिया में आयोजित बोर्नियो 7 में शानदार प्रदर्शन करते हुए चौथा स्थान हासिल किया।


‘एशियाई खेलों तक पहुंचने की पिछले 5 सालों की यात्रा बेहद चुनौतीपूर्ण और रोचक रही है। हर खिलाड़ी का उत्साह और मेहनत हमें इस मुक़ाम तक लेकर आई है, जहां हमें एशियाई मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिल रहा है।’ लुडविचे वैन देवेंतर, हैड कोच, इंडियन नेशनल वुमेन्स टीम ने कहा।

भारत का कैंपेन 24 सितम्बर को सुबह के सत्र में होंग-कांग चीन के साथ तथा दोपहर के सत्र में जापान के साथ शुरू हुआ। डिफेंडिंग चैम्पियन जापान, होंग कोंग, चीन और सिंगापुर के साथ एफ पूल में भारतीय टीम को टॉप दो में से एक टीम के रूप में क्वालीफाय होकर, सेमी फाइनल में जगह बनानी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *