राज विद्या केंद्र टीम द्वारा कोलकाता में विश्व शांति दिवस मनाया गया

Kolkata

कोलकाता : शांति के प्रति लोगों में जागरुकता बढ़ाने के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए राज विद्या केंद्र और यूथ पीस फाउंडेशन टीम के सहयोग से अंतरराष्ट्रीय शांति दिवस के उपलक्ष्य पर विक्टोरिया मेमोरियल से ज्ञान मंच (11, प्रिटोरिया स्ट्रीट अभिनव भारती स्कूल, कोलकाता – 71) तक पीस वॉक का आयोजन किया गया।

जिसमें मुख्य अतिथि जस्टिस शिवकांत प्रसाद (सेवानिवृत्त) ने यूथ पीस फाउंडेशन और राज विद्या केंद्र की टीम की सराहना की तथा भविष्य में भी इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जाने का अनुरोध किया। शांति दिवस के उपलक्ष्य पर टीम ने कई कार्यक्रम भी किये, जिसमें पीस क्विज, टॉक फॉर पीस आदि शांतिदूत प्रेम रावत जी के मानवता एवं शांति सन्देश का वीडियो कार्यक्रम भी दिखाया गया, जिसमें लगभग 300 युवा और स्कूल के विद्यार्थियों ने भाग लिया।

प्रेम रावत जी एक प्रसिद्ध शांति वक्ता एवं लेखक है। हाल ही में उन्हें उनकी किताब स्वयं की आवाज” “पुस्तक विमोचन समारोह में गिनीज वर्ल्ड ऑफ रिकॉर्ड से नवाजा गया है। यूथ पीस फाउंडेशन स्कूलों एवं कॉलेजों में जाकर के नियमित रूप से कार्यकर्ता का आयोजन करती है, जैसे स्वास्थ्य एवं स्वच्छता अभियान, पीस एजुकेशन कार्यक्रम आदि। राज विदया केंद्र एक अलाभकारी संस्था है, जिसका उद्देश्य शांति सन्देश को जन-जन तक पहुंचाकर लोगों में सकारात्मक बदलाव लाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *