कूचबिहार में छुपे अलकायदा के दो आतंकियों को तलाशने में जुटी STF

Kolkata West Bengal

कूचबिहार : कूचबिहार जिले में आतंकवादी संगठन अल कायदा के दो आतंकवादी भूमिगत हो गए हैं। एसटीएफ दोनों की तेजी से तलाश कर रही है। दरअसल, कुछ दिन पहले उत्तर 24 परगना से गिरफ्तार रकीब ने पूछताछ में एसटीएफ को अल कायदा के आतंकियों मौज उर्फ सैफुद्दीन और हसन उर्फ नूर कासिम के कूचबिहार में मौजूद होने का खुलासा किया था।

सूत्रों के मुताबिक, एसटीएफ ने दो दिन पहले दोनों को दबोचने के लिए एक स्थान पर दबिश दी। मगर, एसटीएफ के पहुंचने से पहले ही दोनों भूमिगत हो गए। एसटीएफ के अधिकारियों के मुताबिक, रकीब ही इन दोनों को कई साल पहले कूचबिहार जिले के सीताई कस्बे में लेकर आया था। दोनों 2017 से रह रहे थे।

इलाके में घुल मिलकर रहने के लिए दोनों ने स्थानीय मदरसों में पढ़ने के साथ ही मस्जिद में इमाम का भी काम देखने लगे। सैफुद्दीन और नूर ने सीताई क्षेत्र की दो महिलाओं से शादी की है। इनमें से एक के पिता का घर उत्तर 24 परगना और दूसरे का घर असम में है।

दोनों आतंकी बांग्लादेश के रहने वाले हैं। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, सैफुद्दीन और नूर दोनों की शादी हो चुकी है। उन्होंने सीताई क्षेत्र की दो महिलाओं से शादी की। लोगों को पता ही नहीं था कि उक्त लोग आतंकी क्रियाकलापों में लिप्त है। बहरहाल, जो भी हो लेकिन एसटीएफ इनकी तलाश में सघन तलाशी को अंजाम दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *