अंतरराष्ट्रीय महिला काव्य मंच का गणगौर विशेष मासिक काव्य गोष्ठी संपन्न

Kolkata West Bengal

कोलकाता : अन्तर्राष्ट्रीय महिला काव्य मंच, उत्तरी कोलकाता ईकाई की ऑनलाइन मासिक काव्य गोष्ठीशनिवार को सफलतापूर्वक सम्पन्न हुई । अन्तर्राष्ट्रीय महिला काव्य मंच, पश्चिम बंगाल ईकाई की अध्यक्षा आरती सिंह ने  दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की ।  

डॉ० उषा पाण्डेय  ने सभी सदस्याओं का स्वागत किया।  दर्शना शर्मा ने सरस्वती वंदना कर मंच को भक्तिमय कर दिया।  सविता भुवानिया के संचालन ने कार्यक्रम में चार चाँद लगा दिया।  कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि डॉ० इंदु झुनझुनवाला थीं। कार्यक्रम में उन्होंने सोशल मीडिया के महत्व पर प्रकाश डाला। आरती सिंह के भजन ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता चंदा प्रह्ललादका ने किया ।  उन्होंने हर सदस्य की रचना को ध्यान से सुना और सबकी रचनाओं पर सकारात्मक टिप्पणी कीं। मौजूद सभी सदस्याओं ने गणगौर पर एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी। सभी को  ऐसा लगा मानो पटल पर ही गणगौर उत्सव मन रहा हो। सभी  सदस्याओं ने कविताएं भी प्रस्तुत कीं।  कार्यक्रम के अंत में शशि लाहोटी ने धन्यवाद ज्ञापन दिया ।

कार्यक्रम में भाग लेने वाली कवयित्रियां थीं आरती सिंह, चंदा प्रह्लादका, डॉ० इंदु झुनझुनवाला, डॉ० उषा पाण्डेय, सविता भुवानिया, दर्शना शर्मा, शशि लाहोटी, सुशीला चनानी, रीता चंद पात्र, शोभा और सुशीला ललवानी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *