बांग्लादेश का Most Wanted लुत्फर रहमान समेत पांच गिरफ्तार

Forces

कोलकाता: सीमा सुरक्षा बल को सोमवार को बड़ी सफलता मिली है। बीएसएफ के जवानों ने उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट सब-डिवीजन के स्वरूपनगर और बशीरहाट पुलिस ने सब-डिवीजनों से कुल पांच बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया हैं।

अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के आरोप में 3 पुरुषों, एक महिला और 1 ट्रांसजेंडर को बीएसएफ ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। बाद में पुलिस ने पांचों को गिरफ्तार कर किया हैं। इनमें बांग्लादेश के सतखिरा के भोमरा इलाके के मोस्ट वांटेड क्रिमिनल लुत्फर रहमान भी शामिल है, इनके नाम पर बांग्लादेश सरकार पहले भी हुलिया जारी कर चुकी है।

बीएसएफ के मुताबिक, लंबे समय तक वह फर्जी आधार, वोटर कार्ड और पासपोर्ट बनाकर भारत-बांग्लादेश सीमा पर स्थित नकुआदाह गांव से बांग्लादेश की यात्रा करता था। वह बांग्लादेश के विभिन्न हिस्सों में हत्या, स्नैचिंग और डकैती सहित विभिन्न असामाजिक गतिविधियों में शामिल था। बीएसएफ के मिली जानकारी के अनुसार, लुत्फर रहमान की लंबे समय से बांग्लादेश के कई जिलों के पुलिस रिकॉर्ड में इसकी पहचान मोस्ट वांटेड के तौर पर हुई है।

एक तरफ इंटरपोल समेत बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश(बीजीबी) और दूसरी तरफ वहां का पुलिस प्रशासन उसकी तलाश में था। बाकी एक महिला और एक ट्रांसजेंडर को बशीरहाट थाने के घोजाडांगा बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया है। उधर, भारत-बांग्लादेश हकीमपुर सीमा पर स्थित स्वरूपनगर थाने से दो पुरुष बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया गया है। कुख्यात बदमाश लुत्फर समेत कुल पांच लोगों को बशीरहाट थाना व स्वरूपनगर थाने की पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *