BSF ने भारत-बांग्लादेश बॉर्डर से 6 बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा

Forces

कोलकाता: भारतीय सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने भारत-बांग्लादेश सीमावर्ती इलाके से 06 बंगलादेशी तस्करों को 221 फेंसेडिल बोतलों और 10 पैकेट मछली के अंड्डों के साथ पकड़ा है। इनके पास से जब्त सामान की कुल कीमत 3,95,374 रुपये आंकी गयी है। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में बीएसएफ ने पाया कि तस्कर फेंसेडिल और मछली के बीज को भारत से बांग्लादेश तस्करी करने की फिराक में थे।

सोमवार देर रात लगभग साढ़े दस बीएसएफ ने गुप्त सूचना के आधार पर सीमा चौकी पानीतर, 153 वीं वाहिनी, सेक्टर कोलकाता के कंपनी कमांडर के तथ्यों के आधार पर बीएसएफ के जवानों को अलर्ट कर दिय। इलाके में गहन तलाशी के लिए एक एंबुश पार्टी को को भेजा गया। रात लगभग साढ़े ग्याराह बजे जवानों ने कुछ संग्दिध व्यक्तियों की गतिविधि को विद्यादारी नाला के पास बांस की झाड़ी में देखा, उसी समय एंबुश पार्टी और ड्यूटी पर तैनात जवानों ने मिलकर 06 बांग्लादेशी तस्करों पकड़ लिया। तलाशी में उनके पास से 221 फेंसेडिल बोतलों और 10 पैकेट मछली के बीज बरामद हुआ।

सभी पकड़े गए व्यक्तियों की पहचान 1. मोहम्मद अब्दुल मुजीत सना (45) वर्ष, स्वर्गीय अनीश उद्दीन सना, गांव बोलादंगा, जिला सतखीरा, 2. मोहम्मद आशिकर रहमान (24), पिता स्वर्गीय निसार अली सरदार, गांव नलकूरा, जिला सतखीरा, 3. एस के वहिदुल ज़मान (27), पिता– एस के अब्दुल खालिक, गांव–नेबाखाली, जिला– सतखीरा, 4. मोहम्मद सागर हुसैन (21), पिता– अब्दुल खालिक, गांव– अगरदारी, जिला– सतखीरा, 5. रोबिउल गाज़ी (27), पिता– सडक गाज़ी, गांव–बबुलिया, जिला– सतखीरा, 6. लिटन सरदार (19), पिता– तफब्बर सरदार, गांव– बबुलिया, जिला– सतखीरा, बांग्लादेश, के रूप में हुई है।

प्रारंभिक पूछताछ के दौरान पकड़े गए व्यक्तियों ने बताया कि वे बांग्लादेशी नागरिक है और मजदुर के रूप में काम करते हैं, ये सभी भारत से बांग्लादेश तस्करी का सामान ले जाते हैं। तस्करी के समानों को बांग्लादेश ले जाने पर हर व्यक्ति को 3000 टका (रुपये) मिलना था, परंतु जैसे ही वह सीमा को पार कर रहे थे तो सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने उन्हें पकड़ लिया।

तस्करों से जब्त सामानों के साथ आरोपियों को बसीरहाट पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया है। इस विषय पर आर.बी.दत्ता, कार्यवाहक कमांडिंग ऑफिसर, 153 वीं वाहिनी ने जवानों की उपलब्धि पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि यह केवल ड्यूटी पर तैनात उनके जवानों द्वारा प्रदर्शित सतर्कता के कारण ही संभव हो सका है। अधिकारी ने साफ शब्दों में कहा कि उनके जवानों की नजरो से कुछ नही छिप सकता। उन्होंने ये भी कहा कि उनके पास तस्करी से संबंधित सटीक जानकारी देने के लिए शानदार टीम भी मौजूद है जो सीमावर्ती इलाके मे होने वाली आपराधिक गतिविधियों पर पैनी नजर रखती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *