चोर कहने पर तृणमूल को इलाके से बाहर कर देंगे : सौगत रॉय

Politics West Bengal

कोलकाता: शिक्षक भर्ती घोटाला से लेकर मवेशी तस्करी के मामले में मंत्री व नेताओं की गिरफ्तारी के बाद तृणमूल कांग्रेस के नेता, सांसद और विधायक विरोधी दलों को लगातार धमकी दे रहे हैं। विरोधी दल के नेताओं के चमड़े से जूता बनवाने की धमकी देने के बाद वरिष्ठ नेता व दमदम से तृणमूल के सांसद सौगत राय ने विरोधी दलों को दबंगई दिखाई है।

सौगत ने कहा कि तृणमूल को चोर बोलने पर पार्टी के समर्थक उठ खड़े होंगे और इलाके से बाहर कर देंगे। दरअसल, शनिवार को सांसद सौगत राय उत्तर 24 परगना में पार्टी की एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। वहां, तृणमूल के वरिष्ठ नेता सौगत राय ने कहा कि अगर माकपा, भाजपा हमें चोर कहकर चिढ़ाती है, तो तृणमूल कार्यकर्ता चुप नहीं बैठेंगे, अगर हम खड़े हुए, तो उन्हें क्षेत्र छोड़ना होगा।

इधर, तृणमूल सांसद के बयान पर सियासी बहस शुरू हो गई है। विपक्षी दलों ने उनपर निशाना साधना शुरू कर दिया है। वहीं इस मामले में भाजपा नेता शमीक भट्टाचार्य ने कहा कि इस समय तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ जनता का गुस्सा इतना तेज है कि एक निम्न मध्यमवर्गीय परिवार की गृहिणी एक मंत्री (पार्थ चटर्जी) पर जूता फेंक रही है।

अब लोग उन्हें देखकर कह रहे हैं, चोर की मां की बड़ी आवाज। मैं इस पर बहस नहीं करना चाहता। उन्होंने कहा कि सौगत रॉय, एक अनुभवी राजनीतिज्ञ है। उनकी प्रतिभा पर कोई सवाल नहीं उठाता। उन्होंने अपने राजनीतिक करियर में जितनी बार पार्टियां बदली हैं, पद बदले हैं, पिछले सात दिनों में उन्होंने अपने भाषण के लहजे को लगभग उतनी ही बार बदला है।

तृणमूल नेताओं को चोर कहे जाने पर देख लेने की सौगत राय की धमकी पर प्रतिक्रिया देते हुए शमीक कहा कि तृणमूल कांग्रेस कभी भी एक राजनीतिक दल नहीं रही है, जैसा हमने सोचा था। क्योंकि, इस राजनीतिक दल का कोई विरोध नहीं कर सकता। अगर कोई तृणमूल के खिलाफ बयान देता है, तो तृणमूल कांग्रेस से बच नहीं सकता।

वहीं माकपा नेता सुजन चक्रवर्ती ने सौगत के बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा कि जैसे-जैसे दिन बीत रहे हैं धमकियां बढ़ती जा रही है। उन्हें इस तरह की बयानबाजी बंद करनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *