चिटफंड मामले में गिरफ्तार हालीशहर नगरपालिका चेयरमैन को पांच दिनों की सीबीआई हिरासत

Kolkata Politics West Bengal

आसनसोल: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के हाथों गिरफ्तार उत्तर 24 परगना के हालीशहर नगरपालिका के चेयरमैन राजू साहनी को पांच दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। उनपर सन्मार्ग कोआपरेटिव नामक चिटफंड कंपनी को प्रोटेक्शन (सुरक्षा) देने के नाम पर मोटी रकम लेने का आरोप है।

शुक्रवार की शाम साहनी की गिरफ्तारी के बाद उसे शनिवार को आसनसोल की विशेष सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया जहां से न्यायाधीश ने उसे पांच दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा है। उससे सीबीआई की टीम पूछताछ करेगी। मिली जानकारी के अनुसार, गत शुक्रवार को दुर्गापुर, कोलकाता और आसपास की आठ जगहों पर केंद्रीय एजेंसी ने छापेमारी की थी। इनमें से चार जगह राजू साहनी से जुड़े हुए थे।

उससे जुड़े ठिकानों से 80 लाख रुपये नगदी बरामद किए गए। इसके अलावा, 2.75 करोड़ रुपये की संपत्ति के दस्तावेज भी मिले हैं। इन दस्तावेजों में 56 कट्ठा जमीन के कागजात शामिल हैं। इसके अलावा, उसके घर से एक पिस्टल और पांच गोलियां भरी मैगजीन भी बरामद हुई है। थाईलैंड के बैंक में उसके खाते भी मिले हैं। उसके घर से बरामद हुए बैंक खातों में डेढ़ करोड़ रुपये के लेनदेन के साक्ष्य मिले हैं जिसकी जांच की जा रही है।

दूसरी तरफ, चिटफंड मामले में गिरफ्तार राजू साहनी शनिवार की सुबह आसनसोल की सीजीएम कोर्ट में पेशी से पहले मुंह खोला। उनका दावा है कि वह किसी चिटफंड मामले में शामिल नहीं हैं, जांच इसे साबित करेगी। उन्होंने कहा कि मैं किसी भी चीज़ से जुड़ा नहीं हूं। आप जल्दी समझ जाएंगे। वहीं, राजू के परिचितों का दावा है कि उसे फंसाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *