Kolkata रेलवे स्टेशन पर बना बांग्लदेश वीजा सूचना केंद्र, यात्रियों को मिलेगी मदद

Business International Kolkata National West Bengal

कोलकाता : भारत में कोलकाता हॉलवे स्टेशन पर नया बांग्लादेश वीज़ा सूचना केंद्र बना। इस केंद्र का उद्देश्य व्यवसाय, पर्यटन समेत अन्य उद्देश्यों के लिए बांग्लादेश जाने की इच्छा रखने वाले भारतीय नागरिकों के वीज़ा आवेदकों की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाना और सशक्त बनाना है।

कोलकाता में बांग्लादेश वीज़ा सूचना केंद्र, एक प्रमुख वीज़ा प्रोसेसिंग कंपनी  DU Digital Globe द्वारा संचालित किया जाएगा। यह पहले से ही कोलकाता और सिलीगुड़ी में बांग्लादेश वीजा आवेदन केंद्र संचालित करता है। मौजूदा केंद्र पहली मंजिल, प्लॉट नंबर 15 (इनफिनियम डिजिस्पेस) सीपी ब्लॉक, सेक्टर 5, कोलकाता में साल्ट लेक और दुकान नंबर 30 और 31, दूसरी मंजिल इंटरनेशनल मार्केट, सिलीगुड़ी में पानी टैंकी मोड़ के पास सेवक रोड पर स्थित हैं।

कोलकाता में बांग्लादेश वीजा सूचना केंद्र का उद्घाटन बांग्लादेश और भारत के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने की दिशा में एक बड़ा कदम है। इससे भारतीय नागरिकों के लिए बांग्लादेश का वीजा प्राप्त करना आसान हो जाएगा, जिससे दोनों देशों के बीच व्यापार और पर्यटन में वृद्धि होगी।

कोलकाता में बांग्लादेश वीज़ा सूचना केंद्र अद्यतन जानकारी और पूर्ण वीज़ा आवेदन प्रक्रिया प्रदान करेगा। आवेदक साल्ट लेक, कोलकाता और सिलीगुड़ी में एप्लीकेशन सेंटर पर जाकर वॉक इन करके बांग्लादेश वीज़ा के लिए आवेदन कर सकते हैं, और उन्हें अपना आवेदन जमा करने के लिए किसी पूर्व नियुक्ति की आवश्यकता नहीं है।

केंद्र वीज़ा आवेदन पत्र भरने, फोटो लेने, पासपोर्ट संग्रह और वितरण, और बहुत कुछ सहित सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करेंगे। कोलकाता में बांग्लादेश वीज़ा एप्लीकेशन सेंटर का उद्घाटन बांग्लादेश और भारत के बीच यात्रा और व्यापार में वृद्धि के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में काम करेगा। यह भारत और बांग्लादेश के बीच यात्रा की सुगमता और सुविधा को बेहतर बनाने की हमारी सतत प्रतिबद्धता का हिस्सा है। हम भारत से और अधिक आगंतुकों का बांग्लादेश में स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं

DUDigital Global Limited ने अपने स्वयं के 35 वीज़ा एप्लीकेशन सेंटरों और कुछ भागीदारी वाले 3,546 एप्लीकेशन सेंटरों के माध्यम से दुनिया भर के 143 देशों में काम करते हुए 6 सरकारों पर ध्यान केंद्रित किया है और सेवा प्रदान की है। हम अपने स्वयं के प्रशिक्षित कर्मचारियों के माध्यम से सेवा की उच्चतम गुणवत्ता प्रदान करते हैं, सुरक्षित और सुरक्षित तकनीक का अत्यधिक उपयोग करते हैं और श्रेणी के बुनियादी ढांचे में सर्वश्रेष्ठ हैं।

DUDigital Global Limited के बारे में

डीयूडिजिटल ग्लोबल लिमिटेड। (द ब्रांड) ने सरकारों और राजनयिक मिशनों के लिए एक आउटसोर्सिंग और प्रौद्योगिकी समाधान विशेषज्ञ के रूप में वर्ष 2015 में अपना परिचालन शुरू किया। ब्रांड वीजा, पासपोर्ट, पहचान प्रबंधन और अन्य नागरिक सेवाओं से संबंधित प्रशासनिक और गैर-न्यायिक कार्य का प्रबंधन करता है। ब्रांड वीजा आवेदकों और देश के दूतावास की तकनीकी वीजा प्रसंस्करण इकाइयों के बीच मानव इंटरफेस का प्रबंधन करता है। जिसके लिए अनुबंध या उप अनुबंध।

इनके अलावा ब्रांड अब दक्षिण एशियाई क्षेत्र में विशेष साझेदारी में माइग्रेट वर्ल्ड के सहयोग से विभिन्न देशों में चिज़ेनशिप कार्यक्रम प्रदान कर रहा है। 2013 में अपनी स्थापना के बाद से ग्राहक सरकारों की ओर से एक मिलियन से अधिक आवेदनों और बायोमेट्रिक नामांकनों को सफलतापूर्वक संसाधित किया है। अप्रवासन और वीजा के व्यवसाय में होने के अलावा, ब्रांड की अपनी प्रकाशन एजेंसी भी है, जिसकी भारत और मध्य पूर्व में 20000 से अधिक एजेंटों तक पहुंच है। कंपनी नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *