पश्चिम बंग प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन ने अपने दो सदस्यों की सदस्यता की रद्द

Kolkata West Bengal

कोलकाता : पश्चिम बंग प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के नव निर्वाचित अध्यक्ष भगवती प्रसाद बाजोरिया ने शपथ ग्रहण समोराह के उपरांत नयी कार्यकारिणी सदस्यों के साथ मीटिंग की। सम्मलन द्वारा चलाये जा रहे कई कार्य जो पिछले कई वर्षों से अंदरूनी कलह और वर्चस्व के कारण बंद कर दिए गए उनकी समीक्षा कर तुरंत उन्हें प्रारम्भ करने की बात पर जोर दिया।

कमिटी के सदस्यों ने कुछ लोगों द्वारा सोशल मीडिया में सम्मेलन और समाज की छवि को धूमिल करने के प्रयास करने वालों के खिलाफ अनुशासक कार्यवाई की मांग की।

अतः विचार विमर्श के उपरांत सम्मेलन की गरिमा को ठेस पहुंचाने और संस्था के विरुद्ध आचरण के कारण दो सदस्य शिव कुमार लाहिया एवं कैलाशपति तोदी की सदस्ता तत्तात प्रभाव से समाप्त कर दी गई। आने वाले दिनों में ये दोनों निष्कासित सदस्य संस्था के किसी भी मीटिंग या मतदान में भाग नहीं ले पाएंगे।

संस्था की और से यह बताया गया कि संस्था और समाज से बड़ा कुछ नहीं अतः व्यक्ति नहीं समाज को प्राथमिकता देनी होगी और आने वाला साल समाज के अंतिम व्यक्ति कि सहभागिता सुनिश्चित करने का वर्ष होगा। सभी माखाओं को सक्रिय कर ज्यादा से ज्यादा कार्यक्रम शाखाओं में किये जायेंगे ताकि मारवाड़ी समाज का प्रतिनिधत्व सही ढंग से हो सके।

प्रेस वार्ता में उपस्थित थे किशन किला, पंकज केडिया, शिव कुमार अग्रवाल, सत्यनारायण अग्रवाल, टीकम चंगोईवाला, कुसुम मोदी एवं अन्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *